बीआरएबीयू पार्ट 2 परिणाम 2023 घोषित स्नातक पार्ट 2 का रिजल्ट जारी, 70 हजार छात्र पास, इतने स्टूडेंट्स हुए पास, प्रमोटेड और फेल, यहां से चेक करें अपना रिजल्ट

BRABU Part 2 Result 2023 Declared : बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट टू सत्र 2021-24 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इसकी जानकारी परीक्षा नियंत्रक प्रो. टीके डे ने दी।

परीक्षा में 17 हजार छात्र प्रमोटेड हुए :

बताया कि परीक्षा में 95 हजार विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिनमें 70 हजार पास कर गये हैं। परीक्षा में 17 हजार छात्र प्रमोटेड हुए हैं और 2301 विद्यार्थी फेल कर गये हैं। 10 कॉलेजों से इंटरनल के अंक नहीं आने से दो हजार छात्रों के रिजल्ट पेंडिंग हो गये हैं।

पार्ट टू के अलावा बीबीए और बीसीए सत्र 2020-23 का फाइनल रिजल्ट भी आ गया है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि पीजी फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट भी तैयार है, रविवार को रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा। जिन कॉलेजों से इंटरनल के अंक नहीं आये हैं, उन्हें रिमाइंडर भेजा गया है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ टीके डे ने बताया :

परीक्षा नियंत्रक डॉ टीके डे ने बताया कि परिणाम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। रविवार को सुबह से ही विद्यार्थी रोल नंबर की मदद से परिणाम देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार तक 18 कॉलेजों ने प्रायोगिक परीक्षा का अंक उपलब्ध नहीं कराया था। रिमाइंडर के बाद शाम में आठ कॉलेजों ने अंक उपलब्ध करा दिया।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप resultsinfo99.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ resultsinfo99.com पर

प्रायोगिक परीक्षा का अंक नहीं भेजने पर 10 कॉलेजों का रिजल्ट रूका :

10 कॉलेजों ने अंक उपलब्ध नहीं कराया। ऐसे में उन कॉलेज के करीब दो हजार विद्यार्थियों का परिणाम होल्ड पर रखते हुए शेष परिणाम को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। संबंधित कॉलेजों को कहा गया है कि परिणाम होल्ड के लिए वे स्वयं जिम्मेदार हैं। विश्वविद्यालय की ओर से कई बार रिमाइंडर देने के बाद भी इन कॉलेजों ने अंक विश्वविद्यालय को उपलब्ध नहीं कराया है।

परिणाम स्वतः सुधर जाएगा :

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि करीब तीन हजार विद्यार्थियों का तृतीय वर्ष का परिणाम इस रिजल्ट के कारण पेंडिंग था। अब उनका परिणाम स्वतः सुधर जाएगा। जिन विद्यार्थियों की द्वितीय वर्ष की परीक्षा पूर्व में छूट गई थी या पूर्व में उनका परिणाम प्रमोटेड था। उनका तृतीय वर्ष का परिणाम जारी हो गया था, लेकिन द्वितीय वर्ष का परिणाम नहीं जुड़ने के कारण फाइनल परिणाम पेंडिंग था।

उपरोक्त सभी बिंदुओँ की मदद से हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a Comment