UP Police Constable Cutoff List 2024 Update : इस बार इतने नंबरों पर होगा सलेक्शन ?

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल कटऑफ लिस्ट 2024

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा समाप्त होने के बाद अब सभी विद्यार्थी यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि इस बार परीक्षा परिणाम की कटऑफ कितनी जाने की संभावना है। हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से जानकारी दे वाले हैं कि इस बार कटऑफ इतनी जाने की संभावना है। यह कटऑफ हम आपको संभावना के आधार पर बता रहे हैं। आपकी कटऑफ लिस्ट रिजल्ट घोषित होने के समय जारी की जाती है।

आप सभी छात्र जानते होंगे कि जब विद्यार्थियों को यह जानकारी प्राप्त हो जाते हैं कि उनके परीक्षा में कितने प्रश्न सही हुए हैं तो उसके बाद वह यह जानने की कोशिश करते हैं कि उनके कट ऑफ क्या जाने की संभावनाएं हैं। जिससे की वह अपने फिजिकल की तैयारी करें। आज हम आपको जानकारी देंगे कि किस जाति की कट ऑफ क्या जाने की संभावनाएं हैं। यह कटऑफ हम एक संभावना के आधार पर जानकारी दे रहे हैं। 

कब तक जारी होगी कटऑफ लिस्ट 2024

आप सभी छात्र जानते होंगे कि  आंसर शीट जल्द जारी होने वाली है। उसके बाद  सभी छात्रों ने अपने प्रश्नों का आकलन कर लिया था अब सभी छात्र कट ऑफ लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं आज हम आपको जानकारी देने वाले हैं कि यूपी पुलिस 2024 की कट ऑफ लिस्ट रिजल्ट के साथ जारी की जाएगी। आंसर शीट सितंबर के लास्ट माह में जारी होने की संभावनाएं हैं।  जैसे ही आप की कट ऑफ लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे देंगे। 

Category Wise List 

यदि आप Category Wise कट ऑफ लिस्ट देखना चाहते हैं तो आप नीचे दी गई सूची में कैटेगरी वाइज कट ऑफ लिस्ट आसानी से देख सकते हैं।  यह कटऑफ लिस्ट संभावना के तौर पर बताई जा रही है।  जैसे ही आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे देंगे। 

Category Cutoff 
General 215 से अधिक 
OBC 210 से अधिक 
SC 200 से अधिक 
ST 190 से अधिक 

रिजल्ट कब घोषित होगा ? 

यूपी पुलिस की आंसर शीट जारी होने के बाद आयोग द्वारा रिजल्ट जारी किया जाता है। यूपी पुलिस 2024 का रिजल्ट अक्टूबर माह में जारी होने की संभावनाएं हैं। इस बार यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग द्वारा कैटेगरी वाइज कट ऑफ लिस्ट जारी की जाती है। आप उसमें यह देख सकते हैं कि किस जाति की कितने अंक पर कट ऑफ गई है। यह सब जानकारी आप कट ऑफ लिस्ट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। 

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a Comment